बिना घर से बाहर निकले ही कोरोना पॉजिटिव हो गए एक्टर राहुल रॉय और उनका पूरा परिवार, हैरान होकर इंस्टाग्राम पर लिखी पोस्ट

जहा इस समय पूरे देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने हाहाकार मचाया हुआ है। गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, बिहार, यूपी और दिल्ली सहित कई राज्यों में हालात खराब हैं। लोगों से अपील की जा रही है कि वो जहां तक संभव हो, अपने घरों के अंदर ही रहें और कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करें। वहा , बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता और उनका पूरा परिवार 14 दिनों तक घर के अंदर रहने के बावजूद कोरोना वायरस की चपेट में आ गया हैं। राहुल रॉय ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी है कि वो खुद, उनकी बहन प्रियंका और जीजा रोमीर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

‘मेरी कोविड कहानी…’

राहुल रॉय ने इस बात पर हैरानी जताई है कि बिना घर से बाहर निकले और बिना लोगों से मिले वो और उनका परिवार कैसे कोरोना वायरस की चपेट में आ गया। अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखते हुए राहुल रॉय ने कहा, ‘मेरी कोविड कहानी… एक पड़ोसी कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाने के कारन हमारे अप्पार्टमेन्ट में मेरे फ्लोर को 27 मार्च को ही सील कर दिया गया था। एहतियात के तौर पर हम सभी पिछले 14 दिनों से अपने फ्लैट के अंदर ही थे।’

‘कोरोना का कोई लक्षण नहीं, लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव’

अपनी पोस्ट में राहुल रॉय ने आगे बताया की, ’11 अप्रैल को मुझे और मेरी फैमिली को दिल्ली जाना था, इसलिए हम लोगों ने 7 अप्रैल को मेट्रोपॉलिस लैब में अपना आरटीपीसीआर टेस्ट कराया। और, जब 10 अप्रैल को मुझे रिपोर्ट मिली तो पता चला कि मैं, मेरी बहन प्रियंका और मेरे जीजाजी रोमीर सेन कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं। हम तीनों में कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं था, लेकिन हमारी रिपोर्ट पॉजिटिव थी।’

‘एंटीजन टेस्ट कराया तो रिपोर्ट नेगेटिव आई’

राहुल रॉय ने आगे बताया, ‘इसके बाद हमें पता चला कि उसी दिन बीएमसी के कुछ अधिकारी हमारी सोसाइटी में सभी लोगों के एंटीजन टेस्ट कर रहे हैं। हम लोगों ने भी टेस्ट के लिए सैंपल दिया, लेकिन वहां हम सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके कुछ समय बाद हम लोगों ने आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए फिर से अपना सैंपल दिया, जो सबअर्बन लैब भेजा गया और जिसकी रिपोर्ट अभी तक हम लोगों को नहीं मिली है। इसके बाद बीएमसी के अधिकारी हमारे घर आए और मुझसे, मेरी फैमिली से आइसोलेशन फॉर्म पर हस्ताक्षर कराए। उन लोगों ने हमारा घर सैनिटाइज किया और डॉक्टरों ने हम लोगों से कुछ सवाल पूछे। हम लोग क्या काम करते हैं? हमारा ऑफिस कहां है? ट्रेवल हिस्ट्री…हा हा, मुझे समझ नहीं आया कि आखिर ये सब कनेक्शन क्या था?

राहुल रॉय ने आगे बताया, ‘डॉक्टरों ने मुझे अस्पताल में भर्ती होने का सुझाव दिया, लेकिन मैंने कहा कि हम में से किसी में भी कोई लक्षण नहीं हैं। इसके बाद उन्होंने हमसे कहा कि आप लोग ऑक्सीजन लेवल का एक चार्ट बनाएं और क्वारंटाइन रहकर दवाइयां लें। खैर दवाइयां तो मैं ब्रेन स्ट्रॉ़क होने पर अस्पताल से लौटने के बाद से ही ले रहा हूं। मैं जानता हूं कि यहां कोरोना वायरस है, लेकिन बिना घर से निकले, बिना लोगों से मिले और यहां तक कि टहलने तक के लिए बाहर ना जाने के बावजदू मैं और मेरा परिवार कैसे संक्रमित हो गया। ये एक ऐसा सवाल है, जिसका जवाब मुझे कभी नहीं मिलेगा।

रिपोर्ट पर हैरानी जताते हुए राहुल रॉ़य ने कहा की उनकी बहन प्रियंका एक योगिनी है और ब्रीथिंग एक्सपर्ट है। वो हर रोज सांस लेने की प्राचीन प्रक्रियाओं का अभ्यास करती है और पिछले 3 महीनों से घर से बाहर नहीं गई है, लेकिन बिना किसी लक्षण के उसकी कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। अब हम सभी अगले 14 दिन तक फिर से क्वारंटाइन रहेंगे और इसके बाद दोबारा टेस्ट होगा। आप सभी से कहना चाहूंगा कि मास्क पहनें, हाथ धोते रहें और साफ-सफाई से रहें। उम्मीद करता हूं कि आप लोग घर के अंदर रहकर कोरोना वायरस से संक्रमित ना हों। नेगेटिव रिपोर्ट के साथ जल्द ही वापसी करूंगा। आप सभी को प्यार।

ऐसे ही रोचक लेख पड़ने हमें बुकमार्क कर लीजिये , आपको ये लेख केसा लगा, आपके विचार हमें कमेंट विभाग में ज़रूर बताए।

Facebook Comments

Written by Prakash Vadera

i can make you laugh like a hell.